दिल्ली MCD चुनाव में जीत पर PM मोदी ने जनता का शुक्रिया अदा किया - The Forth Pillar

दिल्ली MCD चुनाव में जीत पर PM मोदी ने जनता का शुक्रिया अदा किया

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के चुनावों में बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा में विश्वास जताने और एमसीडी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिये दिल्ली के लोगों का आभार व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा पर भरोसा जताने तथा दिल्ली नगर निगम चुनावों में उसे शानदार विजय दिलाने के लिए दिल्ली के लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है. उन्होंने आज ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा में विश्वास जताने के लिए दिल्ली की जनता के प्रति आभार. मैं भाजपा फोर दिल्ली टीम के कड़े श्रम की सराहना करता हूं जिसने एमसीडी में शानदार विजय दिलवाई.’ प्रधानमंत्री का यह ट्वीट दिल्ली के तीनों नगर निगमों में हुए चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद आया है.

दिल्नली गर निगम चुनाव में बीजेपी ने सबको पछाड़ा 

दिल्ली नगर निगम चुनावों के शुरूआती परिणामों में भाजपा 103 सीटों पर कब्जा करके बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ रही है जबकि आप को 26 और कांग्रेस को आठ सीटों पर जीत हासिल हुई है. परिणामों के अनुसार उत्तरी एमसीडी में भाजपा ने 35 सीटों पर कब्जा किया और आप ने 15 सीटों पर जीत प्राप्त की. पूर्वी नगर निगम में भाजपा को 27 और आप को मात्र छह सीटों पर जीत मिली.

कांग्रेस और आप का खराब प्रदर्शन

कांग्रेस को भी इस नगर निकाय में छह सीटों पर जीत मिली. दक्षिणी एमसीडी में भाजपा ने 41 वार्डों में जीत प्राप्त की जबकि आप को पांच और कांग्रेस को सात सीटों पर जीत मिली. आप ने उत्तरी दिल्ली में अमन विहार, मुकुंदपुर, सुलतान पुरी ए, शास्त्री नगर, निमरी कॉलोनी, बल्लीमारान और रामपुरा में जीत हासिल की. भाजपा ने जिन वार्डों में जीत हासिल की है उनमें किशनगंज, रोहतास नगर, दिलशाद गार्डन और कृष्णा नगर शामिल हैं. मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई और भाजपा को तीनों नगर निगमों- एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी में शुरूआती बढ़त मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...